अनुपम मित्तल

(The Founder and CEO of People Group Anupam Mittal)

अनुपम मित्तल एक भारतीय उद्यमी हैं, जो पीपल्स ग्रुप के संस्थापक और सीईओ हैं। 2021 में, वह टेलीविज़न रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के एक जज के रूप में दिखाई दिए।

1997 में, अनुपम मित्तल ने Shaadi.com की स्थापना की जिसे पहले Sagaai.com के नाम से जाना जाता था। यह एक ऑनलाइन मैचमेकिंग वेबसाइट है।

Shaadi.com के पास 3 मिलियन से अधिक सफल कहानियां हैं। यह वेबसाइट भारत की सबसे बड़ी वैवाहिक वेबसाइटों में से एक, और एशिया की अग्रणी मैचमेकिंग वेबसाइट है।

1998 से 2002 तक, अनुपम मित्तल ने माइक्रोस्ट्रेटी में एक उत्पाद प्रबंधक के रूप में काम करना शुरू किया, जो वाशिंगटन डीसी में एक बिजनेस इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर फर्म है।

2007 में, उन्होंने Makaan.com नामक ऑनलाइन रियल एस्टेट पोर्टल लॉन्च किया। ये ऐप खरीदारों और विक्रेताओं के लिए ऑनलाइन मंच प्रदान करता है।

अनुपम मित्तल को वीक मैगज़ीन में उन शीर्ष 25 लोगों में सूचीबद्ध किया, जिन्हें बार-बार खोजा गया था। बिजनेस वीक ने उन्हें भारत के 50 सबसे शक्तिशाली लोगों में सूचीबद्ध किया।

इसके अलावा, वह LetsVenture Online और Zepo के बोर्ड सदस्य हैं, और शादीसागा, ग्रिप और केई कैपिटल में एक सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं।

पीपल ग्रुप के फाउंडर और सीईओ अनुपम मित्तल की Success Story जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

Anupam Mittal Biography